उत्तर प्रदेश में हैवानियत!14 वर्षीय नाबालिग से बलात्कार कर आग से जलाया, आरोपी को मौत की सजा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 24, 2021   09:00
उत्तर प्रदेश में हैवानियत!14 वर्षीय नाबालिग से बलात्कार कर आग से जलाया, आरोपी को मौत की सजा

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और हत्या के दोषी को मौत की सजा सुनाई गई है।प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने मामले में 42 दिनों में आरोप पत्र दाखिल किया और समयबद्ध जांच की।उन्होंने बताया कि पोक्सो मामलों की न्यायाधीश प्रतिभा सक्सेना ने बृहस्पतिवार को दोषी को मौत की सजा सुनाने के साथ उसपर 1.68 लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया।

नोएडा।उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 14 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने के मामले में स्थानीय पोक्सो अदालत ने दोषी को बृहस्पतिवार को मौत की सजा सुनाई। पुलिस ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि 27 वर्षीय दोषी, पीड़िता को जानता था और 14 अप्रैल की रात उसके घर में उस समय जबरन दाखिल हो गया जब वह नानी के साथ थी।

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन के चलते हाईवे की हालत हुई बदतर, NHAI को लिखना पड़ा पत्र

हाथरस पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘‘आरोपी मोनू ठाकुर ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया और उसके बाद उसे आग लगा दी। उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।” प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने मामले में 42 दिनों में आरोप पत्र दाखिल किया और समयबद्ध जांच की। उन्होंने बताया कि पोक्सो मामलों की न्यायाधीश प्रतिभा सक्सेना ने बृहस्पतिवार को दोषी को मौत की सजा सुनाने के साथ उसपर 1.68 लाख रुपये का अर्थदंड भी लगाया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।