बिजली गिरने से अब तक 30 की मौत, CM योगी ने बचाव के उपायों के प्रचार-प्रसार के दिए निर्देश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   18:28
बिजली गिरने से अब तक 30 की मौत, CM योगी ने बचाव के उपायों के प्रचार-प्रसार के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि आकाशीय बिजली की आपदा से सुरक्षित रहने के उपायों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

लखनऊ। प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने की विभिन्न घटनाओं में मृतकों की संख्या बढ़कर 30 हो गयी है। इस बीच प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से तेज बारिश हुयी। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया, बृहस्पतिवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से मरने वालों का आंकड़ा 30 हो गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि आकाशीय बिजली की आपदा से सुरक्षित रहने के उपायों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। इस सम्बन्ध में बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी लोगों को पूर्व में बताई जाए। 

इसे भी पढ़ें: मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, UP-बिहार में 110 लोगों की मौत, 32 घायल 

उन्होंने कहा है कि इन प्रयासों से दैवीय आपदा से होने वाली जनहानि को रोका जा सकेगा।इस बीच मौसम विभाग के अनुसार सलेमपुर में 12 सेमी, एल्गिन ब्रिज में नौ सेमी, चंद्रदीप घाट में सात सेमी, रामनगर (बाराबंकी), फतेहपुर, अनकिनघाट और बलरामपुर में छह छह सेमी बारिश दर्ज की गयी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...