IWPC ने की कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के सभी मामलों की जांच की मांग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   14:37
IWPC ने की कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के सभी मामलों की जांच की मांग

भारतीय महिला प्रेस कोर्प(आईडब्ल्यूपीसी) ने महिला पत्रकारों के यौन उत्पीड़न के बढ़ते मामलों पर मंगलवार को चिंता जताते हुए उपयुक्त मंचों से कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के सभी मामलों की जांच शुरू करने की मांग की।

नयी दिल्ली। भारतीय महिला प्रेस कोर्प(आईडब्ल्यूपीसी) ने महिला पत्रकारों के यौन उत्पीड़न के बढ़ते मामलों पर मंगलवार को चिंता जताते हुए उपयुक्त मंचों से कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के सभी मामलों की जांच शुरू करने की मांग की। आईडब्ल्यूपीसी ने मीडिया घरानों से कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न रोकथाम कानून के तहत आवश्यक मजबूत तंत्र बनाने की भी मांग की। साथ ही ऐसी किसी भी घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल कदम उठाने को भी कहा ताकि यह संदेश जाए कि इस तरह के बर्ताव को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संस्था ने एक बयान में कहा, ‘‘ आईडब्ल्यूपीसी इस बात को स्वीकार करती है कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न एक व्यापक घटना है और महिलाओं को अब भी ऐसी घटनाओं की शिकायत दर्ज कराने में मुश्किलें आती हैं, घटना हाल की हो या पुरानी हो।’’इसमें कहा गया कि उत्पीड़न की घटनाओं को सार्वजनिक करने के लिए लगातार महिलाओं की हौसला अफजाई होनी चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।