दिल्ली चुनावों में 668 उम्मीदवार मैदान में, दाखिल हुए 1528 नामांकन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 25, 2020   10:28
दिल्ली चुनावों में 668 उम्मीदवार मैदान में, दाखिल हुए 1528 नामांकन

दिल्ली विधानसभा चुनाव में करीब 668 उम्मीदवार मैदान में हैं और शुक्रवार को लगभग 30 लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। दिल्ली चुनाव के लिए लगभग 700 उम्मीदवारों के नामांकन बृहस्पतिवार को जांच के बाद चुनाव अधिकारियों द्वारा मान्य पाए गए।

नयी दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में करीब 668 उम्मीदवार मैदान में हैं और शुक्रवार को लगभग 30 लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। दिल्ली चुनाव के लिए लगभग 700 उम्मीदवारों के नामांकन बृहस्पतिवार को जांच के बाद चुनाव अधिकारियों द्वारा मान्य पाए गए। निर्वाचन कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को लगभग 30 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। 

इसे भी पढ़ें: सिसोदिया की शाह को चुनौती, दिल्ली जैसा कोई सरकारी स्कूल भाजपा शासित राज्य में दिखाएं

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) कार्यालय द्वारा बुधवार को साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 1,029 उम्मीदवारों ने 1,528 नामांकन दाखिल किए थे। नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन मंगलवार को 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 800 से अधिक नामांकन दाखिल किए गए।

इसे भी पढ़ें: हरि नगर के विधायक जगदीप सिंह ने वापस लिया इस्तीफा, AAP में ही बने रहेंगे

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 जनवरी थी और शुक्रवार तक इसे वापस लिया जा सकता था। मतदान आठ फरवरी को होगा और परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। अंतिम मतदाता सूची के अनुसार 1.46 करोड़ से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

इसे भी देखें: केजरीवाल पर बरसे AAP विधायक, टिकट बेचने का लगाया आरोप





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।