कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के प्रबंध कर रही दिल्ली सरकार: केजरीवाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   23:27
कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के प्रबंध कर रही दिल्ली सरकार: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी के उन छात्रों को वापस लाने के प्रबंध कर रही है जो लॉकडाउन की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे हैं। एक सरकारी पदाधिकारी ने कहा कि सरकार ने कोटा से छात्रों को वापस लाने के तौर-तरीकों पर काम शुरू कर दिया है

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी के उन छात्रों को वापस लाने के प्रबंध कर रही है जो लॉकडाउन की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे हैं। एक सरकारी पदाधिकारी ने कहा कि सरकार ने कोटा से छात्रों को वापस लाने के तौर-तरीकों पर काम शुरू कर दिया है और परिवहन विभाग इस उद्देश्य के लिये निजी बस संचालकों के संपर्क में है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार कोटा में फंसे दिल्ली के छात्रों को जल्द वापस लाने के लिए प्रबंध कर रही है।’’ दिल्ली सरकार के अधिकारी छात्रों को वहां से निकालने के मुद्दे पर अपने राजस्थान के समकक्षों के संपर्क में हैं और चर्चा कर रहे हैं। दिल्ली के वहां फंसे छात्रों की सूची तैयार की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन से फंसे लोगों की आवाजाही के लिए मानक संचालन प्रक्रिया तैयार कर रही है दिल्ली पुलिस

अधिकारियों ने कहा कि ऐसे छात्रों की संख्या करीब एक हजार है। ऑल इंडिया लग्जरी बस असोसिएशन के अध्यक्ष श्यामलाल गोला ने दावा किया कि दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने उनसे बसों की मांग की है। गोला ने कहा, “हमसे शुक्रवार सुबह तक 30 बसें तैयार करने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ें: दुनिया में क्यों हो गई कंडोम और गर्भ निरोधक गोलियों की किल्लत, महिलाओं पर पड़ने वाले हैं विनाशकारी प्रभाव

बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है लेकिन सरकार को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि बस कर्मियों की सुरक्षा के लिये पर्याप्त कदम उठाए जाएंगे।” दिल्ली में चलने वाली दिल्ली परिवहन निगम और क्लस्टर बसे सीएनजी पर चलती हैं जो बिना ईंधन भरवाए ज्यादा दूरी तय नहीं कर सकतीं। इसलिये निजी बस संचालकों की सेवा की जरूरत पड़ रही है। छात्रों के अभिभावकों द्वारा अनुरोध किये जाने के अलावा दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने भी केजरीवाल को पत्र लिखकर कोटा में फंसे दिल्ली के छात्रों को जल्द वापस लाने की मांग की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...