कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्रों में रह रहे सभी लोगों की जांच करेगी दिल्ली सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   23:34
कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्रों में रह रहे सभी लोगों की जांच करेगी दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को आदेश दिया कि कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्रों की पहचान के 14 दिन के भीतर कम से कम तीन बार इन क्षेत्रों में रह रहे सभी लोगों की जांच कराई जाए। इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लागू होने के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आने की पृष्ठभूमि में यह आदेश दिया गया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को आदेश दिया कि कोविड-19 निषिद्ध क्षेत्रों की पहचान के 14 दिन के भीतर कम से कम तीन बार इन क्षेत्रों में रह रहे सभी लोगों की जांच कराई जाए। इन क्षेत्रों में प्रतिबंध लागू होने के बावजूद कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आने की पृष्ठभूमि में यह आदेश दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के प्रबंध कर रही दिल्ली सरकार: केजरीवाल

दिल्ली में इस समय 100 निषिद्ध क्षेत्र हैं। मुख्य सचिव विजय देव द्वारा जारी आदेशानुसार इन क्षेत्रों में रहने वाले हर व्यक्ति को ‘आरोग्य सेतु’ ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। आदेश में कहा गया है, ‘‘निषिद्ध क्षेत्र की अधिसूचना जारी होने के 14 दिन के भीतर कम से कम तीन बाद इन क्षेत्रों में सभी निवासियों की जांच की जाएगी।’’ दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बुधवार को बढ़कर 3,439 हो गए, और वायरस से दो और लोगों की मौत हो गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।