दिल्ली मेट्रो ने लॉकडाउन के लिए अपनी परिचालन योजना को संशोधित किया, ट्रेनों के फेरे बढ़ाये

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 20, 2021   15:37
दिल्ली मेट्रो ने लॉकडाउन के लिए अपनी परिचालन योजना को संशोधित किया, ट्रेनों के फेरे बढ़ाये

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मंगलवार को छह दिनों की लॉकडाउन अवधि के लिए अपनी परिचालन योजना को संशोधित किया और व्यस्त समय के दौरान मेट्रो ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिये हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मंगलवार को छह दिनों की लॉकडाउन अवधि के लिए अपनी परिचालन योजना को संशोधित किया और व्यस्त समय के दौरान मेट्रो ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिये हैं। अब मेट्रो ट्रेन 30 मिनट के बजाय 15 मिनट के अंतराल पर चलेगी। डीएमआरसी ने कहा कि दिन की बाकी अवधि में फेरे 60 मिनट से30 मिनट तक बढ़ाये गए हैं। व्यस्त समय के दौरान मेट्रो के परिचालन समय में वृद्धि हुई है। गौरतलब है कि डीएमआरसी ने सोमवार को एक बयान में कहा था, सुबह (सुबह आठ बजे से सुबह 10 बजे तक) और शाम को (शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक) व्यस्त समय में पूरे नेटवर्क पर 30 मिनट के अंतराल पर सेवाएं उपलब्ध होंगी।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट पर लिखा- मेरे संपर्क में आये सभी प्रोटोकोल का पालन करें

डीएमआरसी ने अपने बयान में कहा, 26 अप्रैल 2021 की सुबह पांच बजे तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में लगाए गए कर्फ्यू की अवधि के दौरान मेट्रो से यात्रा करने वाले पात्र लोगों के लिए 50 प्रतिशत बैठने की व्यवस्था के अनुपालन में अधिक क्षमता की पेशकश करने के लिए, डीएमआरसी ने अब तत्काल प्रभाव से अपनी परिचालन योजना को संशोधित करने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: गंभीर का केजरीवाल से सवाल, दिल्ली में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आपने 6 सालों में क्या किया?

बयान में कहा गया कि व्यस्त समय के दौरान सुबह के समय (सुबह सात बजे से 11 बजे तक) और शाम के समय (शाम चार बजे से आठ बजे तक) पूरे नेटवर्क पर 15 मिनट के अंतराल पर सेवाएं उपलब्ध रहेंगी, बाकी समय के लिए पूरे नेटवर्क में सेवाएं 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोविड​​-19 मामलों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है, क्योंकि शहर की स्वास्थ्य व्यवस्था पर दबाव बढ़ गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।