दिल्ली में कानून व्यवस्था की हालत पस्त, पिछले 24 घंटे में नौ हत्याएं

delhi-nine-murders-in-last-24-hours
शनिवार की की एक अन्य घटना में द्वारका में कुछ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर 51 वर्षीय बुजुर्ग और उनकी पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। रविवार की सुबह वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति तथा उनके नौकर की लाश मिली। इनका गला कटा हुआ था।

 नयी दिल्ली। दिल्ली में शनिवार से अब तक तीन अलग-अलग घटनाओं में नौ हत्याएं हो चुकी हैं। आम आदमी पार्टी (आप) ने इन घटनाओं को लेकर बिगड़ती कानून एवं व्यवस्था के लिये केंद्र सरकार पर निशाना साधा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में गंभीर अपराध बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में सुरक्षा के लिये किसके दरवाजे खटखटाये जाने चाहिये। आप ने बिगड़ती कानून- व्यवस्था के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), इसके सांसदों, उप राज्यपाल तथा केंद्रीय गृह मंत्री को भी जिम्मेदार बताया।

इसे भी पढ़ें: पापा की कार में बैठ पांच साल के मासूम की दम घुटने से मौत

शनिवार की सुबह 42 वर्षीय एक व्यक्ति ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला काटकर हत्या कर दी। शनिवार की की एक अन्य घटना में द्वारका में कुछ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर 51 वर्षीय बुजुर्ग और उनकी पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। रविवार की सुबह वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति तथा उनके नौकर की लाश मिली। इनका गला कटा हुआ था।

इसे भी पढ़ें: वर्दी के नाम पर कलंक पुलिसकर्मियों के लिए कोई जगह नहीं: योगी आदित्यनाथ

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में गंभीर अपराधों में खतरनाक वृद्धि देखी जा रही है। एक बुजुर्ग दंपति और उनका नौकर वसंत विहार में मृत पाया गया। शहर में पिछले 24 घंटे में नौ हत्याएं हो चुकी हैं। दिल्ली वालों की सुरक्षा के लिये किसका दरवाजा खटखटाया जाना चाहिये?’’ इस ट्वीट के जवाब में दिल्ली पुलिस ने अपराध बढ़ने के दावे को खारिज कर दिया। दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘‘दिल्ली में इस तरह अपराध नहीं बढ़ा है। इस साल 2018 की तुलना में जघन्य अपराध 10 प्रतिशत कम हुए हैं। इसी तरह बुजुर्गों के खिलाफ जघन्य अपराध 22 प्रतिशत कम हुआ है।’’

उसने कहा, ‘‘जिन घटनाओं का जिक्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं, इन तीन में से दो मामलों में अपराध या तो परिवार के सदस्य द्वारा किया गया या घर के ही किसी व्यक्ति द्वारा किया गया। वसंत विहार मामले में भी घर आने वाला व्यक्ति दोस्ताना संबंध वाला था और पुलिस के पास इसे लेकर महत्वपूर्ण स्रोत हैं।’’ आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिये भाजपा को जिम्मेदार मानती है।

इसे भी देखें-

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़