दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार, सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार, सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप
ANI

दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ विभिन्न इलाकों में कार्रवाई की जा रही है। इसी के खिलाफ अमानतुल्लाह खान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी। लोगों ने काफी विरोध किया।

ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। आज सुबह सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में उन्हें हिरासत में लिया गया था। अब उन्हें दिल्ली पुलिस की ओर से गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ विभिन्न इलाकों में कार्रवाई की जा रही है। इसी के खिलाफ अमानतुल्लाह खान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी। लोगों ने काफी विरोध किया। इस विरोध प्रदर्शन के समय अमानतुल्लाह खान में मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: Breaking: मदनपुर खादर में चला MCD का बुलडोजर, हिरासत में लिए गए विधायक अमानतुल्लाह खान

कार्रवाई का विरोध करते हुए अमानतुल्लाह खान ने कहा था कि यहां ये (SDMC) लोगों के मकान तोड़ रहे हैं। एक मकान से इन्होंने 40 लाख रुपए तक लिए हैं। अतिक्रमण हटाने पर हम इनके साथ थे लेकिन ये लोगों के घर तोड़ रहे हैं। यहां अवैध कॉलोनियों को नियमत किया गया है। यहां रोड़, नालियां, बिजली की लाइन, खंबे मैंने बनवाए हैं। आपको बता दें कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने मदनपुर खादर और धीरसेन मार्ग पर से अवैध और अस्थायी ढांचों को हटाया जबकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने रोहिणी और करोल बाग इलाके में कार्रवाई की। दिल्ली के तीनों नगर निगमों- एसडीएमसी, एनडीएमसी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम- में भाजपा का शासन है। 

इसे भी पढ़ें: अमानतुल्लाह खान के खिलाफ SDMC ने दर्ज कराई शिकायत, अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा पहुंचाने का आरोप

पुलिस के मुताबिक दक्षिणपूर्व दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया। हालांकि, उन्हें मौके से तितर-बितर कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मदनपुर खादर में हुए प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को भी अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया गया है। खान ने हालांकि, आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस ने मुझे गिरफ़्तार कर लिया है। मुझे कैद कर सकते हैं, मेरे हौसलों को नहीं।’’ 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...