दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक का कार्यकाल एक महीना बढ़ाया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   15:38
दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक का कार्यकाल एक महीना बढ़ाया गया

दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को शुक्रवार को जनहित में फरवरी आखिर तक के लिए एक महीने का सेवा विस्तार दिया गया। दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पटनायक के कार्यकाल को बढ़ाये जाने को चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को शुक्रवार को जनहित में फरवरी आखिर तक के लिए एक महीने का सेवा विस्तार दिया गया। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पटनायक के कार्यकाल को बढ़ाये जाने को चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया। मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है कि अखिल भारतीय सेवा (मृत्यु सह सेवानिवृति लाभ) नियमावली, 1958 के नियम 16 (1) में ढील के तहत पटनायक की सेवा जनहित में उनकी सेवानिवृति की तारीख 31 जनवरी, 2020 के बाद एक महीने के लिए बढ़ाये जाने के लिए सक्षम प्राधिकार की मंजूरी प्रेषित की जाती है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस आयुक्त बने रहेंगे अमूल्य पटनायक, चुनाव आयोग ने कार्यकाल बढ़ाने की दी मंजूरी

एजीएमयूटी कैडर के 1985 बैच के अधिकारी पटनायक शुक्रवार को सेवानिवृत होने वाले थे। उन्हें जनवरी, 2017 में दिल्ली पुलिस प्रमुख नियुक्त किया गया था। चूंकि दिल्ली में चुनाव हो रहे हैं, इसलिए यहां महत्वपूर्ण सरकारी अधिकारियों की नयी नियुक्ति या सेवाविस्तार के लिए चुनाव आयोग की मंजूरी की जरूरत होती है। दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव हैं और 11 फरवरी को मतगणना होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।