मुखर्जी नगर घटना पर दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 19 2019 11:44AM
मुखर्जी नगर घटना पर दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी
Image Source: Google

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की ओर से तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ उनके गैर पेशेवर रवैये के लिए की गयी कार्रवाई के बारे में भी इस रिपोर्ट में संभवत बताया गया है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में टेम्पो चालक की पुलिसकर्मियों द्वारा की गयी ‘‘पिटाई’’ के संबंध में दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंप दी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि समझा जाता है कि इस रिपोर्ट में दो प्राथमिकियों का जिक्र होगा। एक प्राथमिकी टेम्पो चालक की शिकायत पर जबकि दूसरी प्राथमिकी घटना में घायल पुलिसकर्मी की शिकायत पर की गयी है। टेम्पो चालक के कथित हमले में पुलिसकर्मी के सिर पर सात सेंटीमीटर का गहरा घाव लगा है।

इसे भी पढ़ें: माकपा की केरल इकाई के सचिव के बेटे पर रेप का मामला दर्ज

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की ओर से तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ उनके गैर पेशेवर रवैये के लिए की गयी कार्रवाई के बारे में भी इस रिपोर्ट में संभवत बताया गया है। इस बीच रिपोर्ट में एक पुलिसकर्मी की तारीफ भी की गयी है जो सादे कपड़े में था और उसने स्थिति नियंत्रित करने की कोशिश की।
ऐसी संभावना है कि रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया होगा कि टेम्पो चालक ने पुलिसकर्मियों को उकसाया था। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा से मिले और उन्हें रिपोर्ट सौंपी। इस घटना के बाद सोमवार को राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था जिसके बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट तलब की थी।



यह भी देखें- 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप