तबलीगी कार्यक्रम में शामिल 294 विदेशियों के खिलाफ 15 नए आरोपपत्र दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   13:57
तबलीगी कार्यक्रम में शामिल 294 विदेशियों के खिलाफ 15 नए आरोपपत्र दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस

पुलिस ने बुधवार को कहा कि मलेशिया, थाईलैंड, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका और कई अफ्रीकी देशों समेत 14 देशों के 294 नागरिकों के खिलाफ साकेत की एक अदालत में आरोपपत्र दायर किए जाएंगे।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस देश में कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच वीजा शर्तों का उल्लंघन कर यहां निजामुद्दीन में एक धार्मिक आयोजन में भाग लेने और धर्म के प्रचार-प्रसार की गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 294 विदेशियों के खिलाफ 15 नए आरोपपत्र दायर करेगी। पुलिस ने बुधवार को कहा कि मलेशिया, थाईलैंड, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका और कई अफ्रीकी देशों समेत 14 देशों के 294 नागरिकों के खिलाफ साकेत की एक अदालत में आरोपपत्र दायर किए जाएंगे। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 82 विदेशियों के खिलाफ 20 आरोपपत्र दायर किए थे। 

इसे भी पढ़ें: तबलीगी जमात के सदस्यों के खिलाफ दर्ज मामले में नहीं हुई किसी की गिरफ्तारी: दिल्ली पुलिस 

राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन इलाके में मार्च में तबलीगी जमात ने एक बड़े धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जो बाद में देश में कोरोना वायरस का प्रमुख केंद्र बनकर सामने आया। इसमें भाग लेने वाले कुछ लोग बाद में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में अपने गृह नगरों की यात्रा की थी। केंद्र और राज्य सरकारों के उनकी पहचान के लिए ‘‘बड़ा अभियान’ चलाने के बाद देश में 25,500 से ज्यादा तबलीगी सदस्यों और उनके संपर्क में आए लोगों को पृथक किया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।