दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज, आसमान साफ रहने की संभावना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 9, 2022   11:30
दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज, आसमान साफ रहने की संभावना
ani

दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और मौसम विभाग ने सोमवार को आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और मौसम विभाग ने सोमवार को आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 60 प्रतिशत दर्ज की गई, जबकि अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने 11 से 15 मई तक ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, जिसके परिणामस्वरूप दिल्ली में कुछ स्थानों पर लू की स्थिति बन सकती है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण के खिलाफ SDMC की कार्रवाई, बुलडोजर के सामने बैठे लोग

मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक और सामान्य से कम से कम 4.5 डिग्री अधिक होने पर लू की घोषणा की जाती है। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस मौसम में सामान्य है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।