अदालत ने पुलिस को उमर खालिद की सुरक्षा सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

Umar Khalid
मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक, पुलिस उपायुक्त और दिल्ली शस्त्र पुलिस (डीएपी) को खालिद को अदालत लाते और वापस जेल ले जाते समय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने निर्देश दिया।

नयी दिल्ली। दिल्ली के एक अदालत ने पुलिस को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों से संबंधित मामले में आरोपी जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद की सुरक्षा सुनिश्चित करने का बुधवार को निर्देश दिया। मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक, पुलिस उपायुक्त और दिल्ली शस्त्र पुलिस (डीएपी) को खालिद को अदालत लाते और वापस जेल ले जाते समय उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने निर्देश दिया। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली दंगा मामले में मीडिया ने मेरे खिलाफ पूर्वाग्रही धारणा बनाने की रूपरेखा की तैयार: उमर खालिद 

खालिद ने अदालत में पेश किये जाने के दौरान खुद को सुरक्षा मुहैया कराने के लिये आवेदन किया था। खालिद को खजूरी खास इलाके में हुई हिंसा के संबंध में पिछले साल अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में आम आदमी पार्टी का निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन भी आरोपी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़