अरविंद केजरीवाल का ऐलान, 10 मई तक दिल्ली में तैयार होंगे 1200 ICU बेड्स

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2021   08:59
अरविंद केजरीवाल का ऐलान, 10 मई तक दिल्ली में तैयार होंगे 1200  ICU बेड्स

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 10 मई तक 1200 अतिरिक्त आईसीयू बिस्तर होंगे।इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दोनों स्थलों का मुआयना किया था और तैयारियों का जायज़ा लिया था।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस की मौजूदा लहर को खतरनाक और अधिक संक्रामक बताते हुए मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 10 मई तक अतिरिक्त 1200 आईसीयू बिस्तर होंगे। केजरीवाल ने कहा कि 500 आईसीयू बिस्तरों का केंद्र रामलीला मैदान में बनेगा जबकि इतनी ही क्षमता का एक और केंद्र जीटीबी अस्पताल के पास स्थापित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाएगी DTC बसें

इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दोनों स्थलों का मुआयना किया था और तैयारियों का जायज़ा लिया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली के छतरपुर में राधा स्वामी सत्संग ब्यास में 200 आईसीयू बिस्तर तैयार किये जा रहे हैं। केजरीवाल ने ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा, “ देखा गया है कि मौजूदा लहर खतरनाक है। यह काफी संक्रामक है और जो इसके संपर्क में आ रहे हैं, वे उस तरह से तेजी से उबर नहीं पा रहे हैं जैसा पिछली लहर में देखने को मिला था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।