• मध्यप्रदेश में अब होगी डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच,मंत्री सारंग ने कहा- NCDC कर रही है मदद

सुयश भट्ट Jun 25, 2021 18:11

मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कमला नेहरू अस्पताल में यूनिट की स्थापना होगी। उन्होंने कहा कि NCDC डेल्टा प्लस वेरिएंट को जांच करने की मशीन लगाएगी। इस मशीन से जीनोम सिक्वेसी की जांच होगी।

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर अलर्ट मोड पर आ गई है। सामने आ रहे मामलों पर सरकार अपनी नजर बनाए रखी है। इस बीच चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने जानकारी देते हुए कहा कि अब दिल्ली नहीं मध्यप्रदेश में ही कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट सैंपल की जांच होगी। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कमला नेहरू अस्पताल में यूनिट की स्थापना होगी। उन्होंने कहा कि NCDC डेल्टा प्लस वेरिएंट को जांच करने की मशीन लगाएगी। इस मशीन से जीनोम सिक्वेसी की जांच होगी। वहीं डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर दिए राहुल गांधी के ट्वीट पर मंत्री सारंग ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि है राहुल गांधी आपदा अवसर देख रहे,2 महीने से गायब थे। आज इस पर बयान और ट्वीट कर पैनिक क्रिएट कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के 7 मामलों की हुई पुष्टि, 2 साल की बच्ची ने जीती जंग 

वहीं अब प्रदेश में  डेल्टा प्लस वेरिएंट से दो मरीजों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने 65 वर्षीय महिला की मौत की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि महिला को मई के पहले हफ्ते में कोरोना हुआ था। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के अब तक 7 मामले सामने आ चुके हैं। सभी का इलाज जारी है। बीजेपी कार्यसमिति की बैठक पर कांग्रेस के सवाल पर मंत्री विश्वास सारंग ने बयान देते हुए कहा कि बीजेपी पार्टी लोकतांत्रिक व्यवस्था पर विश्वास रखती है। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बीजेपी में कोई लॉबिंग नहीं है हम सब एक है। साथ ही दिग्विजय सिंह के लगातार ट्वीट पर  कहा कि दिग्विजय झूठ और पाकिस्तान परस्ती की बात करते हैं।