महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले को हटाने की मांग, आशीष देशमुख ने खड़गे को लिखा पत्र

Ashish Deshmukh
creative common
अभिनय आकाश । Jan 17, 2023 7:42PM
महाराष्ट्र में कांग्रेस की स्थिति चिंताजनक है और नाना पटोले को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की। देशमुख ने अनुरोध करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा कि कांग्रेस आपके नेतृत्व में प्रगति की उम्मीद कर रही है।

कांग्रेस नेता आशीष देशमुख द्वारा नाना पटोले को राज्य कांग्रेस के नेता के पद से हटाने की मांग के साथ महाराष्ट्र कांग्रेस के भीतर की कलह एक बार फिर सतह पर आ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस की स्थिति चिंताजनक है और नाना पटोले को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की। देशमुख ने अनुरोध करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा कि कांग्रेस आपके नेतृत्व में प्रगति की उम्मीद कर रही है।

इसे भी पढ़ें: दावोस के वर्ल्ड इकॉनॉमिक फोरम से महाराष्ट्र के लिए अच्छी खबर, पहले दिन ही 45900 करोड़ का निवेश, 10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

देशमुख ने अपने पत्र में कहा कि फरवरी 2021 में  नाना पटोले को कांग्रेस के अभिजात वर्ग द्वारा बड़े विश्वास के साथ महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद सौंपा गया था, लेकिन उन्होंने उस विश्वास को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया। विदर्भ को गढ़ के रूप में जाना जाता है।" यह सर्वविदित तथ्य है कि प्रदेश अध्यक्ष की घटिया कार्यशैली से यह गढ़ अब कमजोर हो गया है।

इसे भी पढ़ें: Thane के एक अपार्टमेंट में लगी आग, दम घुटने से दादी-पोती की मौत

उन्होंने खड़गे को लिखे अपने पत्र में लिखा कि सत्यजीत तांबे के विद्रोह को कांग्रेस के लिए अपमान बताते हुए देशमुख ने पार्टी में अराजकता के लिए पटोले को जिम्मेदार ठहराया। पटोले के कार्यकाल में पार्टी लगातार उथल-पुथल का सामना कर रही है। उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से महाराष्ट्र राज्य में कांग्रेस का पतन हो रहा है। महाराष्ट्र में नंबर एक पार्टी। जब से वह प्रदेश अध्यक्ष बने हैं, कांग्रेस को नुकसान होना शुरू हो गया है।  

अन्य न्यूज़