अयोध्या में किसान मोर्चा का प्रदर्शन, सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार

अयोध्या में किसान मोर्चा का प्रदर्शन, सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष घनश्याम वर्मा ने बताया कि सरकार कृषि बिल को वापस हो और एमएसपी पर कानून बनाये जाने को लेकर दिल्ली के सीमाओं पर 10 माह से भारतीय किसान मोर्चा के आंदोलन कर रहा है।

अयोध्या। संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा किसी कानून के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया गया इसको लेकर आज जनपद में स्थान स्थान पर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर प्रदर्शन भी किया गया तो वही इस प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी भी हुई। दरअसल, कृषि कानून के विरोध में भारत बंद को लेकर आज अयोध्या जनपद में जमकर संयुक्त किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया गया। तो वहीं कई स्थान पर तरह तरह के प्रदर्शन करते हुए शहर के गुलाब बाड़ी, रिकाबगंज, सिविल लाइन तिरकोनिया पार्क सहित अन्य स्थानों से सैकडों की तादात में किसान कहीं टैक्टर ट्राली तो कहीं पैदल मार्च कर बंदी की अपील किया। वहीं प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को रोके जाने के साथ सैकड़ों किसानों की गिरफ्तारी भी हुई। 

इसे भी पढ़ें: उपलब्धियों भरी रही अयोध्या, फिर भी मंत्रिमंडल विस्तार में नहीं मिला स्थान 

भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष घनश्याम वर्मा ने बताया कि सरकार कृषि बिल को वापस हो और एमएसपी पर कानून बनाये जाने को लेकर दिल्ली के सीमाओं पर 10 माह से भारतीय किसान मोर्चा के आंदोलन कर रहा है। वहीं अब उत्तर प्रदेश में किसान के द्वारा भारत बंद का आवाहन किया गया था। जिसको को लेकर आज सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर ट्राली के साथ प्रदर्शन करते हुए शहर के चौक गांधी पार्क तक पहुंच रहे थे लेकिन रास्ते में ही पुलिस प्रशासन के द्वारा रोक कर हम सभी लोग गिरफ्तारी की गई है। यह प्रसाशन की गुंडागर्दी है। हम इस गिरफ्तारी का विरोध करते हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।