देवरिया मामला: राजनाथ ने कहा- किसी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2018 2:23PM
देवरिया मामला: राजनाथ ने कहा- किसी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा
Image Source: Google

शून्यकाल में समाजवादी पार्टी, राजद और कांग्रेस के सदस्यों ने देवरिया बाल गृह की घटना को उठाया और सरकार से ऐसी जघन्य घटना की निष्पक्ष जांच कराने एवं दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की।

नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश के देवरिया में बाल गृह में बच्चियों से कथित यौन उत्पीड़न की खबरों पर विपक्ष के प्रहार के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज जोर देते हुए कहा कि इस घटना में शामिल किसी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा और राज्य सरकार इस मामले में तेजी से कार्रवाई कर रही है। लोकसभा में गृह मंत्री ने कहा, ‘इस प्रकार की घटना कहीं भी घटे, वह दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है।’ 

 
शून्यकाल में समाजवादी पार्टी, राजद और कांग्रेस के सदस्यों ने देवरिया बाल गृह की घटना को उठाया और सरकार से ऐसी जघन्य घटना की निष्पक्ष जांच कराने एवं दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की। इस विषय पर राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘ किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा।’’ उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से 10 साल की बच्ची ने इस मामले में बयान दर्ज कराया। मैं इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार को बधाई देता हूं कि तुरंत संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई और त्वरिक कार्रवाई की। इस मामले में जिला प्रशासनिक अधिकारी को निलंबित किया गया। 
 
गृह मंत्री ने कहा कि बाल गृह की संचालिका और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव और डीजी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के संबंध में हम संबंधित मंत्रालयों से कह रहे हैं कि वे राज्यों को परामर्श जारी करें।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video