राजस्थान में डीजल 98 रुपये प्रति लीटर के पार, इस महीने 16 बार हुई बढ़ोतरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2021   13:51
राजस्थान में डीजल 98 रुपये प्रति लीटर के पार, इस महीने 16 बार हुई बढ़ोतरी

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला सोमवार को जारी रहा जिसके चलते डीजल का दाम राजस्थान के कुछ स्थानों पर 98 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया। सार्वजनिक क्षेत्र की ईंधन कंपनियों द्वारा जारी मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 26 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि।

नयी दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला सोमवार को जारी रहा, जिसके चलते डीजल का दाम राजस्थान के कुछ स्थानों पर 98 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया। सार्वजनिक क्षेत्र की ईंधन कंपनियों द्वारा जारी मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 26 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई। इस महीने की गई 16वीं बढ़ोतरी के साथ ही देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं।

इसे भी पढ़ें: अपने 80,000 कर्मचारियों का मुफ्त टीकाकरण करेगी Airtel, फ्रंटलाइन कर्मचारियों को दी जाएगी प्राथमिकता

राजस्थान के श्री गंगानगर जिले में पेट्रोल की कीमत 105.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 98.08 रुपये प्रति लीटर हो गई। वैट और माल ढुलाई शुल्क जैसे स्थानीय करों के चलते विभिन्न राज्यों में ईंधन की कीमतें अलग-अलग होती हैं। देश में पेट्रोल पर सबसे अधिक वैट राजस्थान में लगता है, जिसके बाद मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र का स्थान है।

इसे भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस के कलह को समाप्त करने में जुटा आलाकमान, 25 नेता दिल्ली पहुंचे, समिति के समक्ष रख रहे अपना पक्ष

दिल्ली में पेट्रोल 94.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.15 रुपये प्रति लीटर है। पेट्रोल की कीमत राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुकी है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 100.47 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 92.45 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।