कमलनाथ की दिग्विजय से अपील, किसी कठिन सीट से चुनावी मैदान में उतरें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 16 2019 6:02PM
कमलनाथ की दिग्विजय से अपील, किसी कठिन सीट से चुनावी मैदान में उतरें
Image Source: Google

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैंने दिग्वियज सिंह (राज्यसभा सांसद) से आग्रह किया है कि यदि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो वह किसी कठिन सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ें।

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से आग्रह किया है कि यदि वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कांग्रेस के लिये प्रदेश में कुछ कठिन सीटों में से एक पर वह चुनाव लड़ें। कमलनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने दिग्वियज सिंह (राज्यसभा सांसद) से आग्रह किया है कि यदि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो वह किसी कठिन सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ें।’ परोक्ष तौर पर भोपाल और इन्दौर जैसी लोकसभा सीटों की बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2-3 लोकसभा सीटें ऐसी हैं जहां से हम 30-35 सालों से जीते नहीं हैं।’

इसे भी पढ़ें: ज्यादा नहीं चलेगी बैसाखी पर खड़ी मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकारः शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सिंह स्वयं तय कर लें कि वह कहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं। एक सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि अगले 3 - 4 दिन में लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश से कांग्रेस उम्मीदवारों के टिकट वितरण का काम शरुहोगा। कांग्रेस सूत्र के मुताबिक कमलनाथ चाहते हैं कि दिग्वियज सिंह भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। भोपाल से कांग्रेस वर्ष 1989 के बाद से चुनाव नहीं जीती है। मुख्यमंत्री कमलनाथ दो दिवसीय छिंदवाड़ा के दौरे पर आये हैं। यहां वह 11 चुनावी सभाओं को सम्बोधित करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: कमलनाथ बोले, मोदी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है



छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ के कांग्रेस उम्मीदवार बनने की उम्मीद है। इसके साथ ही कमलनाथ 29 अप्रैल को छिंदवाड़ा से विधानसभा सीट का उपचुनाव लड़ेंगे। कमलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नौ दफा सांसद रहे हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद नियमानुसार छह माह के अंदर उन्हें मध्यप्रदेश विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होना है। उपचुनाव कराने के लिये दीपक सक्सेना ने छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर कमलनाथ के लिये रास्ता साफ कर दिया था।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video