Prabhasakshi
रविवार, नवम्बर 18 2018 | समय 15:58 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

दिलबाग सिंह ने जम्मू कश्मीर के पुलिस प्रमुख का कार्यभार संभाला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 7 2018 4:58PM

दिलबाग सिंह ने जम्मू कश्मीर के पुलिस प्रमुख का कार्यभार संभाला
Image Source: Google

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस के नये महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रव्रार को कार्यभार संभाल लिया। उनके पूर्ववर्ती एस पी वैद का गुरुवार की रात तबादला कर दिया गया। वैद को परिवहन आयुक्त बनाया गया है। प्रदेश के 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी सिंह ने सादे समारोह में नये पुलिस प्रमुख का पद संभाला। महानिदेशक (कारागार) का कार्यभार उनके पास बना रहेगा।

 
वर्ष 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी वैद को कल रात हटा दिया गया। प्रदेश की नौकरशाही द्वारा पुलिस के काम में दखल से बढ़े गतिरोध की पृष्ठभूमि में यह घटनाक्रम हुआ है। वैद को परिवहन आयुक्त के पद पर भेज दिया गया। इस पद को 2006 के आईएएस अधिकारी सौगत विस्वास संभाल रहे थे। पद को अतिरिक्त सचिव से बढ़ाकर सचिव स्तर का कर दिया गया। इसका मुख्यालय जम्मू में होगा।
 
अपना पद छोड़ते हुए वैद ने संतोष जताया कि वह राज्य के लोगों की सेवा कर पाए। वैद ने कहा, ‘‘मैं ईश्वर का शुक्रगुजार हूं जिसने मुझे अपने लोगों और अपने देश की सेवा का मौका दिया। मुझमें जताए गए भरोसे के लिए मैं पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों और राज्य के लोगों का आभारी हूं। मैं नये डीजीपी को अपनी शुभकामनाएं देता है।’’
 
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को बदलने के समय की आलोचना करते हुए कहा कि एस पी वैद को हटाने की जल्दबाजी करने की कोई जरुरत नहीं थी और स्थायी व्यवस्था किए जाने के बाद ही ऐसा किया जाना चाहिए था। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: