तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष को हटाने के द्रमुक के प्रस्ताव को किया जा सकता है स्वीकार

dmk-proposal-for-removal-of-tn-assembly-speaker-can-be-made
द्रमुक ने विधानसभा अध्यक्ष के इस कदम का विरोध करते हुए उन्हें और विधानसभा सचिव के. श्रीनिवास को पद से हटाने के लिये प्रस्ताव पेश किया था। स्पीकर ने अपने खिलाफ द्रमुक के प्रस्ताव पर कहा कि सदन के नियमों के अनुसार इसे एक जुलाई को स्वीकार किया जाना चाहिये।

चेन्नई। तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल ने सोमवार को संकेत दिये कि सदन के आगामी सत्र के दौरान एक जुलाई को उन्हें हटाने के द्रमुक के प्रस्ताव को स्वीकार किया जा सकता है। अध्यक्ष ने दिनाकरन के समर्थक अन्नाद्रमुक के तीन विधायकों को कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिये नोटिस जारी किया था। उसी दिन द्रमुक ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया था। 

इसे भी पढ़ें: AIADMK ने जल संकट पर राज्यसभा में दिया नोटिस

द्रमुक ने विधानसभा अध्यक्ष के इस कदम का विरोध करते हुए उन्हें और विधानसभा सचिव के. श्रीनिवास को पद से हटाने के लिये प्रस्ताव पेश किया था। स्पीकर ने अपने खिलाफ द्रमुक के प्रस्ताव पर कहा कि सदन के नियमों के अनुसार इसे एक जुलाई को स्वीकार किया जाना चाहिये। उन्होंने बिना विस्तृत जानकारी दिये कहा,  एक जुलाई को एजेंडा (इस संबंध में) जारी किया जाएगा। तमिलनाडु विधानसभा का सत्र 28 जून से शुरू होगा और 30 जुलाई तक चलेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़