सुरक्षाबलों के बीच तालमेल अहम, IAF प्रमुख बोले- युद्ध जीतने के लिए हवाई वर्चस्व जरूरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 20, 2019   08:32
सुरक्षाबलों के बीच तालमेल अहम, IAF प्रमुख बोले- युद्ध जीतने के लिए हवाई वर्चस्व जरूरी

हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में परिवीक्षाधीन आईपीएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए धनोआ ने उन सुरक्षा मुद्दों के बारे में बताया जिनका सामना देश कर रहा है और परिवीक्षाधीन अधिकारियों से आतंकवाद की चुनौती का मुकाबला करने का आग्रह किया।

हैदराबाद। वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने बृहस्पतिवार को कहा कि युद्ध जीतने के लिए वायु सेना की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। साथ ही उन्होंने सभी सुरक्षा बलों के बीच ताल-मेल की अहमियत को भी रेखांकित किया। हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में परिवीक्षाधीन आईपीएस अधिकारियों को संबोधित करते हुए धनोआ ने उन सुरक्षा मुद्दों के बारे में बताया जिनका सामना देश कर रहा है और परिवीक्षाधीन अधिकारियों से आतंकवाद की चुनौती का मुकाबला करने का आग्रह किया।

इसे भी पढ़ें: दुश्मनों जरा संभल जाओ, रक्षा मंत्री ला रहे हैं फ्रांस से राफेल

अकादमी की ओर से जारी विज्ञप्ति में धनोआ के हवाले से कहा गया है कि युद्ध जीतने के लिए हवाई वर्चस्व जरूरी है। लिहाजा सभी सुरक्षा बलों के बीच ताल-मेल सर्वाधिक अहम है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि भारत सरकार के पूर्व प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार (पीएसए) आर चिदम्बरम ने भी अकादमी का दौरा किया और परिवीक्षाधीन आईपीएस अधिकारियों को संबोधित किया।

तेजस में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बने राजनाथ, पूरी जानकारी के लिए देखें वीडियो:





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।