डबल इंजन की सरकार के 4 साल हुए पूरे, PM मोदी बोले- हिमाचल में हुआ तेज विकास

Narendra Modi
प्रतिरूप फोटो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जयराम जी और उनकी परिश्रमी टीम ने हिमाचलवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। इन 4 वर्षों में 2 साल हमने मजबूती से कोरोना से भी लड़ाई लड़ी है और विकास के कार्यों को भी रुकने नहीं दिया।

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी में जयराम ठाकुर की अगुवाई वाली भाजपा सरकार की चौथी वर्षगांठ पर 28,197 करोड़ रुपए से अधिक की 287 निवेश परियोजनाओं की नींव रखी। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए हिमाचल प्रदेश को छोटी काशी बताया। उन्होंने कहा कि हिमाचल से मेरा हमेशा से एक भावात्मक रिश्ता रहा है। हिमाचल की धरती ने मेरे जीवन को दिशा देने में अहम भूमिका निभाई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार के भी 4 साल पूरे हुए हैं। सेवा और सिद्धि के इन 4 सालों के लिए हिमाचल की जनता जनार्दन को बहुत बहुत बधाई देता हूं। 

इसे भी पढ़ें: क्रिसमस कार्यक्रमों को बाधित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निर्देश दें मोदी : चिदंबरम 

हिमाचल को पहला एम्स मिला

उन्होंने कहा कि जयराम जी और उनकी परिश्रमी टीम ने हिमाचलवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। इन 4 वर्षों में 2 साल हमने मजबूती से कोरोना से भी लड़ाई लड़ी है और विकास के कार्यों को भी रुकने नहीं दिया। बीते चार सालों में हिमाचल को पहला एम्स मिला, हमीरपुर, मंडी, चंबा और सिरमौर में चार नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किए गए। अभी यहां थोड़ी देर पहले 11,000 करोड़ रुपये की लागत वाले चार बड़े हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास या फिर लोकार्पण भी किया गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की कनेंक्टिविटी को सशक्त करने के लिए अनेक प्रयास जारी हैं। 

इसे भी पढ़ें: मुख्तार अब्बास नकवी ने PM मोदी को बताया संकटमोचक, कोरोना महामारी को लेकर कही यह अहम बात 

इस बीच उन्होंने ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का जिक्र किया और तमाम प्रोजेक्ट्स की बात की। उन्होंने कहा कि श्री रेणुका जी हमारी आस्था का अहम केंद्र है। भगवान परशुराम और उनकी मां रेणुका जी के स्नेह की प्रतीक इस भूमि से आज देश के विकास के लिए भी एक धारा निकली है। गिरी नदी पर बन रही श्री रेणुकाजी बांध परियोजना जब पूरी हो जाएगी तो एक बड़े क्षेत्र को इससे सीधा लाभ होगा। इस प्रोजेक्ट से जो भी आय होगी उसका भी एक बड़ा हिस्सा यहीं के विकास पर खर्च होगा। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों का जीवन आसान बनाना, हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसमें बिजली की बहुत बड़ी भूमिका है।

 यहां सुनें पूरा संबोधन:- 

अन्य न्यूज़