रक्षा बंधन पर डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 24 2018 8:01PM
रक्षा बंधन पर डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी महिलाएं
Image Source: Google

अनुबंधित कर्मचारियों के एक संगठन कर्मचारी एकता मंच ने कल सभी अनुबंधित ड्राइवरों और कंडक्टरों से रक्षा बंधन के दिन सामूहिक अवकाश पर रहने को कहा है।

नयी दिल्ली। डीटीसी ने रक्षा बंधन के अवसर पर बसों में महिलाओं को मुफ्त में यात्रा करने की सुविधा देने की घोषणा की है। ।।इस बीच सार्वजनिक परिवहन के अनुबंधित कर्मचारियों ने त्यौहार के अवसर पर सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने एक बयान में बताया कि 26 अगस्त को सुबह आठ बजे से रात के दस बजे तक सामान्य और वातानुकूलित बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त में यात्रा सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

भाजपा को जिताए
 
उधर, अनुबंधित कर्मचारियों के एक संगठन कर्मचारी एकता मंच ने कल सभी अनुबंधित ड्राइवरों और कंडक्टरों से रक्षा बंधन के दिन सामूहिक अवकाश पर रहने को कहा है। मंच के नेताओं ने कहा कि उच्च न्यायालय के हाल के एक फैसले की पृष्ठभूमि में अनुबंधित ड्राइवरों और कंडक्टरों के वेतन घटाये जाने के विरोध में प्रदर्शन का फैसला किया गया है। डिपो के प्रबंधकों ने कर्मचारियों को नोटिस जारी कर 23 अगस्त से 31 अगस्त के बीच अवकाश पर नहीं जाने को कहा है।
 


हालांकि, अगर अनुबंधित ड्राइवर और कंडक्टर सामूहिक अवकाश पर रहते हैं तो डीटीसी की सेवा चरमरा सकती है और रक्षा बंधन पर यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। बयान में बताया गया है, ‘‘रक्षा बंधन पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुये डीटीसी ने सड़क पर अपनी अधिकतम बसों को उतारने का निर्णय लिया है। डिपो प्रबंधकों को बसों के रखरखाव का निर्देश दिया गया है ताकि सभी वे सभी समय पर सड़क पर उतर सकें।’’
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video