पश्चिम बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी के करीबी TMC नेता अनुब्रत मंडल को EC ने दिया नजरबंद करने का निर्देश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2021   18:20
पश्चिम बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी के करीबी TMC नेता अनुब्रत मंडल को EC ने दिया नजरबंद करने का निर्देश

निर्वाचन आयोग ने तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को शाम पांच बजे से शुक्रवार सुबह सात बजे तक के लिए कड़ी निगरानी में रखा है। इस संबंध में एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ‘‘मंडल के खिलाफ अनेक शिकायतें मिलीं’’ जिनके कारण उन्हें कड़ी निगरानी में रखने का फैसला किया गया।

कोलकाता। निर्वाचन आयोग ने तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को शाम पांच बजे से शुक्रवार सुबह सात बजे तक के लिए कड़ी निगरानी में रखा है। इस संबंध में एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ‘‘मंडल के खिलाफ अनेक शिकायतें मिलीं’’ जिनके कारण उन्हें कड़ी निगरानी में रखने का फैसला किया गया।

इसे भी पढ़ें: उच्चतम न्यायालय ने वेदांता के तूतीकोरिन स्थित ऑक्सीजन संयंत्र के संचालन की अनुमति दी

अधिकारी ने कहा, ‘‘विभिन्न स्रोतों से मिले फीडबैक और डीईओ तथा एसपी, बीरभूम की रिपोर्ट के अनुसार आयोग ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए मंडल को कार्यकारी मजिस्ट्रेट और सीएपीएफ की कड़ी निगरानी में रहने का निर्देश दिया है।’’ इस अवधि में ‘‘तारीख और स्टांप के साथ’’ वीडियोग्राफी की जाएगी। बीरभूम में विधानसभा चुनाव के अंतिम और आठवें चरण में बृहस्पतिवार को मतदान होना है। मंडल को 2019 के लोकसभा चुनाव और 2016 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी इसी तरह की निगरानी में रखा गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।