राइस मिल घोटाला मामला: ED ने दिवेश कुमार चौधरी के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   10:13
राइस मिल घोटाला मामला: ED ने दिवेश कुमार चौधरी के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर

प्रवर्तन निदेशालय की पटना इकाई से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने पटना स्थित पीएमएलए की विशेष अदालत में मैसर्स जगदंबा फूड सेंटर, दरभंगा के प्रोपराइटर दिवेश कुमार चौधरी और अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत दंडित करने और कुर्क की गयी।

पटना। प्रवर्तन निदेशालय ने राइस मिल घोटाला मामले में दरभंगा स्थित मैसर्स जगदंबा फूड सेंटर प्रोपराइटर दिवेश कुमार चौधरी और अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहतदंडित करने और कुर्क की गयी उसकी की दो करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति को जब्त करने के लिए उसके खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर किया है। 

इसे भी पढ़ें: प्रवर्तन निदेशालय ने PMLA मामले में सुशांत की बहन प्रियंका से की पूछताछ, अहम जानकारी मिलने की उम्मीद 

प्रवर्तन निदेशालय की पटना इकाई से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने पटना स्थित पीएमएलए की विशेष अदालत में मैसर्स जगदंबा फूड सेंटर, दरभंगा के प्रोपराइटर दिवेश कुमार चौधरी और अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत दंडित करने और कुर्क की गयी उनकी एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों की 2.04 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति को जब्त करने के लिए उनके खिलाफ अदालत में आरोप पत्र समर्पित कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन मामले में सुशांत सिंह राजपूत के पिता का बयान दर्ज किया 

एजेंसी ने इस मामले की जांच दरभंगा के लहेरियासराय थाना द्वारा भादंवि की धारा 420 और 120 बी के तहत दिवेश कुमार चौधरी के खिलाफ दर्ज तीन प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए के प्रावधानों के तहत जांच शुरू की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।