INX मीडिया: ED ने धनशोधन मामले में पी. चिदंबरम से पूछताछ की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 8 2019 8:41PM
INX मीडिया: ED ने धनशोधन मामले में पी. चिदंबरम से पूछताछ की
Image Source: Google

नशोधन रोकथाम कानून के तहत बयान दर्ज कराने के लिए तलब किए गए कांग्रेस नेता सुबह करीब 11 बजे एजेंसी के मध्य दिल्ली स्थित दफ्तर पहुंचे और करीब तीन घंटे बाद वहां से निकले।

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के संबंध में शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से पूछताछ की। धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज कराने के लिए तलब किए गए कांग्रेस नेता सुबह करीब 11 बजे एजेंसी के मध्य दिल्ली स्थित दफ्तर पहुंचे और करीब तीन घंटे बाद वहां से निकले। चिदंबरम से इस मामले में दिसंबर में भी पूछताछ की जा चुकी है। माना जाता है कि उनसे इस मामले में एजेंसी द्वारा जब्त दस्तावेजों के बारे में सवाल किये गये।

इसे भी पढ़ें: INX media case में चिदंबरम को अतिरिक्त दस्तावेज लगाने की मंजूरी

एजेंसी ने उनके बेटे कार्ति से भी इस मामले में बृहस्पतिवार को करीब छह घंटे तक पूछताछ की। ईडी ने पिछले साल कार्ति की भारत एवं विदेश में मौजूद करीब 54 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। केंद्रीय एजेंसी ने सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया था और आईएनएक्स मीडिया को विदेशी चंदा प्राप्त करने के लिए दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में गड़बड़ियों का आरोप लगाया। यह मंजूरी दि‍ए जाने के दौरान पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे।

इसे भी पढ़ें: कार्ति चिदंबरम को झटका, याचिका पर तत्काल सुनवाई से कोर्ट का इनकार



एजेंसी ने कार्ति, आईएनएक्स मीडिया एवं उसके निदेशकों-पीटर एवं इंद्राणी मुखर्जी समेत सीबीआई की शिकायत में नामजद अन्य आरोपियों के खिलाफ प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी। कार्ति को मामले की जांच कर रही अन्य केंद्रीय एजेंसी, सीबीआई ने पिछले साल 28 फरवरी को गिरफ्तार किया था। उनपर आरोप है कि 2007 में आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने के लिए उन्होंने कथित तौर पर पैसे लिए थे। उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video