ईडी ने वीरभद्र सिंह की पत्नी से पूछताछ की

ईडी ने आज वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह से उनके खिलाफ कथित धनशोधन मामले में पूछताछ की। इससे पहले एजेंसी ने उन्हें आज जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह से उनके खिलाफ कथित धनशोधन मामले में पूछताछ की। इससे पहले एजेंसी ने उन्हें आज जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए समन भेजा था। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जांच अधिकारी प्रिवेन्शन ऑफ मनी लांड्रिग एक्ट (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज करेंगे। उन्होंने दो बार निजी कारणों का हवाला देते हुए एजेंसी के समक्ष पेश होने से छूट देने की मांग की थी और एजेंसी द्वारा गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था ताकि मामले की अगली सुनवाई 24 अगस्त तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाए।

ईडी ने सोमवार को उच्च न्यायालय से कहा था कि अभी तक उसे प्रतिभा सिंह को गिरफ्तार करने की मंशा नहीं है। सूत्रों ने पहले कहा था कि इस मामले में एलआईसी एजेंट आनंद चौहान द्वारा किए गए कुछ खुलासे के बाद मुख्यमंत्री की पत्नी से गहन पूछताछ ‘‘आवश्यक’’ है। इस मामले में एजेंसी ने पिछले महीने चौहान को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने इस वर्ष की शुरूआत में मुख्यमंत्री के करीब आठ करोड़ रूपये की संपत्ति को भी जब्त किया था। सिंह ने खुद और परिवार की किसी गलती के आरोपों से इंकार किया है। पिछले वर्ष सितम्बर में इस सिलसिले में सीबीआई द्वारा दर्ज शिकायत का संज्ञान लेते हुए ईडी ने धनशोधन कानून के आपराधिक प्रावधानों क तहत मामला दर्ज किया है। इसने इस मामले में पिछले वर्ष दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में छापेमारी की थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


Tags

    अन्य न्यूज़