सफल हुआ सांसद का प्रयास, केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण के लिए 2157.63 लाख स्वीकृत

सफल हुआ सांसद का प्रयास, केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण के लिए 2157.63 लाख स्वीकृत

संतोष पांडेय ने बताया कि इस राशि को स्वीकृत कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे और यही कारण है कि केंद्र सरकार की ओर से विद्यालय भवन के निर्माण के लिए बड़ी राशि स्वीकृत की गई है।

राजनांदगांव से भाजपा सांसद संतोष पांडेय लगातार अपने संसदीय क्षेत्र में सक्रियता के लिए जाने जाते हैं। इन सब के बीच सांसद की एक पहल ने एक बार फिर से रंग लाई है। सांसद का प्रयास उस समय कारगर साबित हुआ जब केंद्र सरकार ने केंद्रीय विद्यालय भवन के लिए 2157.63 लाख स्वीकृति प्रदान कर दी। यह राशि सर्वसुविधायुक्त विद्यालय भवन के निर्माण में खर्च होगा।

इसे भी पढ़ें: कहीं किल्लत तो कहीं वैक्सीन की बर्बादी, झारखंड सबसे आगे, छत्तीसगढ़ दूसरे नंबर पर

आपको बता दें कि वर्तमान में कवर्धा में केंद्रीय विद्यालय भवन ना होने के कारण करपात्री स्टेडियम स्थित भवन में विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। वर्तमान में देखे तो महाराजपुर में नए भवन निर्माण का प्रस्तावित प्लान है। इससे पहले सांसद संतोष पांडेय ने भवन निर्माण का शिलान्यास भी कर दिया है। कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी शामिल हुए थे। संतोष पांडेय ने बताया कि इस राशि को स्वीकृत कराने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे और यही कारण है कि केंद्र सरकार की ओर से विद्यालय भवन के निर्माण के लिए बड़ी राशि स्वीकृत की गई है।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, इनामी महिला नक्सली ढेर

संतोष पांडेय ने बताया कि इस राशि से सर्वसुविधायुक्त विद्यालय भवन का निर्माण होगा ही, साथ ही साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए हर तरह की सुविधा रखने का प्रयास होगा। इसमें 12 क्लास रूम होंगे, कंप्यूटर लैब होंगे, साइंस लाइफ होंगे, बायो लैब होंगे, फिजिक्स लैब होंगे, केमिस्ट्री लैब होंगे, प्राचार्य रूम होगा, प्रधान पाठक रूम होगा, स्टाफ रूम होगा, ऑफिस मेडिकल रूम होगा, आर्ट रूम होगा, हॉल होगा, ग्राउंड होगा, बाउंड्री वॉल होगा और 9 स्टाफ क्वार्टर होंगे। लाइब्रेरी भी होगा और इसके अलावा अन्य प्रकार की चीजें भी इस भवन निर्माण में शामिल रहेंगे। सांसद संतोष पांडेय ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का आभार व्यक्त किया है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।