ईद के मौके पर छत्तीसगढ़ में दिखी धूम, हर्षोल्लास से मनाया गया त्योहार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 12 2019 5:44PM
ईद के मौके पर छत्तीसगढ़ में दिखी धूम, हर्षोल्लास से मनाया गया त्योहार
Image Source: Google

रायपुर शहर के काजी मोहम्मद अली फारूखी ने बताया कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत अन्य सभी शहरों में मुस्लिम समुदाय ने आज सुबह मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की और एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को मुस्लिम समुदाय ने ईद उल जुहा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया। रायपुर शहर के काजी मोहम्मद अली फारूखी ने आज यहां बताया कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत अन्य सभी शहरों में मुस्लिम समुदाय ने आज सुबह मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की और एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी। बाद में घरों में कुर्बानी दी गई। फारूखी ने कहा ईद उल जुहा का पर्व नेक रास्ते पर चलते हुए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने का पर्व है, ताकि देश में शांति और भाईचारा बना रहे। 

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम बहुल होने के कारण जम्मू कश्मीर से हटा अनुच्छेद 370 : चिदंबरम

इधर छत्तीसढ़ के राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईद उल जुहा पर्व पर शुभकामनाएं दी है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राज्यपाल उइके ने अपने संदेश में कहा है कि ईद-उल-जुहा का त्यौहार हमें बलिदानी-संस्कारवान बनने और समर्पण की सीख देता है। राज्यपाल ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और विकास की कामना की है। वहीं मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि ईद-उल-जुहा पर्व ईश्वर के प्रति समर्पण और त्याग का प्रतीक है। इससे समाज में सद्भाव, भाई-चारा और एकजुटता की भावना बढ़ती है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video