कश्मीर में दिखी ईद की रौनक, नमाजियों से गले मिले पुलिसवाले

By अभिनय आकाश | Publish Date: Aug 12 2019 11:05AM
कश्मीर में दिखी ईद की रौनक, नमाजियों से गले मिले पुलिसवाले
Image Source: Google

अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पूरी घाटी में धारा 144 लागू है और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं। इस बीच कश्मीर के लोगों ने ईद का त्योहार मनाया। सोमवार सुबह श्रीनगर समेत अन्य शहरों में लोग ईद की नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद में पहुंचे। प्रशासन की तरफ से लोगों को नमाज़ पढ़ने के लिए धारा 144 में कुछ ढील दी गई।

आज वैसे तो बकरीद पूरे देश में मनाई जा रही है और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद-उल-अज़हा की बधाई देते हुए उम्मीद उम्मीद जताई है की यह त्योहार समाज में शांति और खुशहाली की भावना को बढ़ाएगा। लेकिन जम्मू कश्मीर में मनाई जा रही बकरीद पर सभी की नजरें टिकी हुई है। कश्मीर में लोग पूरे जोश और उल्लास के साथ बकरीद मना सके, इसके लिए सुरक्षाबलों ने पुख्ता इंतजाम किये हैं।



अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पूरी घाटी में धारा 144 लागू है और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं। इस बीच कश्मीर के लोगों ने ईद का त्योहार मनाया। सोमवार सुबह श्रीनगर समेत अन्य शहरों में लोग ईद की नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद में पहुंचे। प्रशासन की तरफ से लोगों को नमाज़ पढ़ने के लिए धारा 144 में कुछ ढील दी गई। श्रीनगर से ईद की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उसमें स्थानीय लोग पुलिसवालों के साथ ईद मनाते नज़र आ रहे हैं। इस दौरान लोग पुलिसवालों से गले भी मिले। इस दौरान पुलिसवालों ने कई मस्जिदों में मिठाई भी बांटी।

बकरीद के मौके पर बाजार खुले हुए थे और लोग आसानी से बाहर घूम-फिर रहे थे। लेकिन सोमवार सुबह ईद की नमाज़ खत्म होने के बाद एक बार फिर पाबंदी लागू कर दी गई है। गौरतलब है कि घाटी में अभी भी मोबाइल फोन, मोबाइल इंटरनेट और टीवी-केबिल पर रोक लगी हुई है। हालांकि, जम्मू में धारा 144 को पूरी तरह से हटा दिया गया है और कुछ क्षेत्रों में फोन की सुविधा चालू की गई है। अभी सिर्फ मोबाइल कॉलिंग की सुविधा ही शुरू की गई है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video