सुकमा में मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर, दो जवान शहीद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2018   13:45
सुकमा में मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर, दो जवान शहीद

इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने इस मुठभेड़ में अभी तक आठ नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गये।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में आठ नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं इस घटना में दो पुलिस जवान भी शहीद हो गये हैं। राज्य में नक्सल विरोधी अभियान के विशेष पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने सोमवार को यहां बताया कि सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलंगाना सीमा के करीब पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान ‘प्रहार चार’ के दौरान आठ नक्सलियों को मार गिराया।

इस घटना में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गये। अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। इस अभियान को ‘प्रहार चार’ का नाम दिया गया है।

उन्होंने बताया कि दल जब किस्टाराम थाना क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने इस मुठभेड़ में अभी तक आठ नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गये।

अवस्थी ने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है तथा क्षेत्र में अब भी नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।