ऊधमपुर में दो घरों के ढहने से आठ वर्षीय बच्चे की मौत, राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 31, 2019   17:30
ऊधमपुर में दो घरों के ढहने से आठ वर्षीय बच्चे की मौत, राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद

अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग बंद होने से अमरनाथ यात्रा दिन के लिए रोक दी गई। राज्य मौसम विभाग की निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि ऊधमपुर जिले में मंगलवार शाम आठ बजे तक रिकॉर्ड 342 मिमी बारिश दर्ज की गई।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में बारिश संबंधी घटनाओं में एक बच्चे की मौत हो गई जबकि भूस्खलन के बाद श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अमरनाथ यात्रा भी एहतियाती तौर पर रोक दी गई है। ऊधमपुर जिले में भारी बारिश के कारण दो घरों के ढहने से आठ वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई और 13 वर्षीय एक बच्ची घायल हो गई।

इसे भी पढ़ें: भारी बारिश के अनुमान के कारण अमरनाथ यात्रा चार अगस्त तक निलंबित

ऊधमपुर और लौंदना इलाके में मंगलवार रात हुए हादसे में पवन कुमार की मौत हो गई और सुनीता गंभीर रूप से घायल हो गई। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। रुक-रुककर बारिश से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट बल्ली नाला के मोरह पस्सी में भूस्खलन होने से कश्मीर को देश के बाकी से जोड़ने वाला एकमात्र राजमार्ग भी बंद हो गया। अधिकारी ने कहा, ‘‘ भारी बारिश 270 किमी लंबे राजमार्ग से मलबा हटाने का कामबाधित हो रहा है।’’ अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग बंद होने से अमरनाथ यात्रा दिन के लिए रोक दी गई। राज्य मौसम विभाग की निदेशक सोनम लोटस ने बताया कि ऊधमपुर जिले में मंगलवार शाम आठ बजे तक रिकॉर्ड 342 मिमी बारिश दर्ज की गई। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...