निर्वाचित सांसद ही तय करेंगे देश का अगला प्रधानमंत्री: पूर्व सांसद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 21 2019 2:51PM
निर्वाचित सांसद ही तय करेंगे देश का अगला प्रधानमंत्री: पूर्व सांसद
Image Source: Google

वाराणसी से कांग्रेस के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व नरेन्द्र मोदी से 100 गुना बेहतर था। इंडिया शाइनिंग के नारे के बाद भी कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिला।

बलिया। वाराणसी से कांग्रेस के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद निर्वाचित सांसद ही तय करेंगे कि कांग्रेस सरकार का प्रधानमंत्री कौन होगा। कांग्रेस से सलेमपुर से घोषित उम्मीदवार मिश्रा ने बलिया जिले के बभनियांव गांव में संवाददाताओं द्वारा यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करने से संकोच क्यों कर रही है, उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद निर्वाचित सांसद ही यह फैसला करेंगे कि उनका प्रधानमंत्री कौन बनेगा। यही लोकतांत्रिक तरीका भी है, जिसे भाजपा ने तोड़ डाला है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: महामुकाबले को तैयार काशी: गंगा का बेटा बनाम गांधी की बेटी!

मिश्रा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व नरेन्द्र मोदी से 100 गुना बेहतर था।  इंडिया शाइनिंग  के नारे के बाद भी कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिला। तब दूर - दूर तक डॉक्टर मनमोहन सिंह के नाम की चर्चा नहीं थी, लेकिन मनमोहन प्रधानमंत्री बने और 10 साल तक इस पद पर रहे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी आलाकमान ही करेगा।



इसे भी पढ़ें: वाराणसी में मोदी से डर गयी कांग्रेस! प्रियंका की सीट पर बना सस्पेंस

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अगर प्रियंका को वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ना होता तो उन्हें वहां से दूर नहीं भेजा जाता। मिश्रा ने भाजपा पर करारा तंज करते हुए कहा कि यह देश की राजनीति का संक्रमण काल है कि तड़ीपार रह चुका एक शख्स भाजपा का अध्यक्ष है और जिसकी योग्यता के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है, वह प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने भाजपा पर राजनीति का स्तर गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी जी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें यह बताना पड़ रहा है कि वह पिछड़े वर्ग के हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video