हालात सामान्य होने पर होंगे जम्मू-कश्मीर में चुनाव, सरकार का ध्यान प्रदेश के विकास पर: गृह राज्यमंत्री

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 23, 2019   16:40
हालात सामान्य होने पर होंगे जम्मू-कश्मीर में चुनाव, सरकार का ध्यान प्रदेश के विकास पर: गृह राज्यमंत्री

रेड्डी ने यह भी कहा कि कश्मीर घाटी में कई स्कूल बीते कई वर्षों से बंद पड़े हैं। आने वाले दिनों में उन्हें खोला जाएगा। करीब 50,000 मंदिर भी बंद पड़े हैं जिनमें से कुछ तो 90 फीसदी तक नष्ट हो चुके हैं, ऐसे मंदिरों का सर्वे किया जाएगा।

बेंगलुरू। गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य होने पर वहां चुनाव करवाए जाएंगे। मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बंद पड़े करीब 50,000 मंदिरों का सर्वेक्षण किया जाएगा। वहां सिनेमा थियेटर खोलने की भी योजना है। रेड्डी ने कहा, ‘‘हालात सामान्य होने पर विधानसभा चुनाव भी करवाए जाएंगे। हमने सरपंच पद के चुनाव सफलतापूर्वक करवाए हैं, अब नवंबर या दिसंबर तक खंड विकास परिषद के चुनाव करवाएंगे।

उसके बाद जिला विकास परिषद के चुनाव करवाएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए हमारी विकास योजना को बल मिलेगा।’’ उन्होंने कहा कि नव निर्वाचित सरपंचों को नई योजनाएं, विकास कार्य आदि का क्रियान्वयन करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। रेड्डी ने यह भी कहा कि कश्मीर घाटी में कई स्कूल बीते कई वर्षों से बंद पड़े हैं। आने वाले दिनों में उन्हें खोला जाएगा। करीब 50,000 मंदिर भी बंद पड़े हैं जिनमें से कुछ तो 90 फीसदी तक नष्ट हो चुके हैं, ऐसे मंदिरों का सर्वे किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...