BJP की समीक्षा में कोलकाता निगम चुनाव में हार का कारण चुनावी हिंसा, कार्यकर्ताओं का असंतोष

BJP
भाजपा की समीक्षा में कोलकाता निगम चुनाव में हार का कारण चुनावी हिंसा है।समीक्षा बैठक के दौरान, हमने पाया कि हार के प्रमुख कारणों में तृणमूल कांग्रेस द्वारा की गई हिंसा तथा सत्तारूढ दल की शाखा के रूप में काम करने वाले राज्य निर्वाचन आयोग की भूमिका शामिल है।

कोलकाता। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने हालिया कोलकाता नगर निगम चुनाव में करारी हार को लेकर की गई समीक्षा में रविवार को पाया कि चुनाव के दौरान हिंसा, संगठनात्मक कमी और टिकट वितरण को लेकर कार्यकर्ताओं के बीच असंतोष पार्टी के खराब प्रदर्शन का प्रमुख कारण रहे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के मेरठ में खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास को लेकर प्रशासनिक तैयारी हुई तेज

निगम चुनाव में जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 144 सीटों में से 134 पर जीत दर्ज की, वहीं भाजपा को मात्र तीन सीटों पर विजय मिली। आंतरिक समीक्षा बैठक के बाद भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, समीक्षा बैठक के दौरान, हमने पाया कि हार के प्रमुख कारणों में तृणमूल कांग्रेस द्वारा की गई हिंसा तथा सत्तारूढ दल की शाखा के रूप में काम करने वाले राज्य निर्वाचन आयोग की भूमिका शामिल है।उन्होंने कहा कि हमने यह भी पाया कि कोलकाता में पार्टी का कमजोर संगठन हार का एक प्रमुख कारण रहा। उन्होंने कहा कि पार्टी के एक वर्ग में टिकट वितरण को लेकर असंतोष भी हार का कारण बना।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़