• सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद और अधिकारी घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का एक जवान शहीद हो गया तथा एक अधिकारी घायल हुआ है।

नारायणपुर (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का एक जवान शहीद हो गया तथा एक अधिकारी घायल हुआ है। नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अमदई घाटी में आईटीबीपी और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में आईटीबीपी का जवान शिव कुमार मीणा शहीद हो गया तथा एक सहायक उप-निरीक्षक घायल हो गया है।

इसे भी पढ़ें: MSIL ने गुजरात में मारुति सुजुकी पोडार लर्न स्कूल का पहला शैक्षणिक सत्र शुरू किया

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर क्षेत्र के कांग्रेस के विधायक चंदन कश्यप के काफिले की सुरक्षा के लिए आईटीबीपी के जवानों को तैनात किया गया था। कश्यप का काफिला जब अमदई घाटी में डोंगर हिल्स के करीब से गुजर रहा था, तभी कुछ नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। इस घटना में जवान मीणा शहीद हो गया तथा एक सहायक उप-निरीक्षक घायल हो गया। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के हमले के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

इसे भी पढ़ें: क्या मोदी सरकार ने जासूसी सॉफ्टवेयर खरीदा है या नहीं, इसकी जानकारी दे: असदुद्दीन ओवैसी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजा गया। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। राज्य के नक्सल प्रभावित इस जिले में इस महीने की तीन तारीख को भी नक्सलियों ने अमदई क्षेत्र स्थित लौह अयस्क खदान क्षेत्र में हमला कर वाहनों को जला दिया था और ‘सुपरवाईजर’ की हत्या कर दी थी।