लाल कुआं के जिस मंदिर में हुई थी तोड़फोड़, वहां आज होगी मूर्तियों की स्थापना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 9 2019 9:42AM
लाल कुआं के जिस मंदिर में हुई थी तोड़फोड़, वहां आज होगी मूर्तियों की स्थापना
Image Source: Google

दुर्गा मंदिर गली के रहने वाले 53 साल के तारा चंद सक्सेना ने बताया कि गली में 35 परिवार रहते हैं जिन्होंने समिति को रुपये दान दिया है। यह मंदिर की मरम्मत में आए सारे खर्च को वहन कर रहा है।

नयी दिल्ली। पुरानी दिल्ली में हौज़ काज़ी के लाल कुआं इलाके के उस मंदिर में मंगलवार को नई मूर्तियां स्थापित की जाएंगी जहां पिछले हफ्ते तोड़फोड़ की गई थी। दरअसल, लाल कुआं इलाके में स्कूटर खड़ा करने को लेकर दो व्यक्तियों में हुई लड़ाई ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था। निवासियों ने दावा किया कि दुर्गा मंदिर स्ट्रीट समिति मंदिर की मरम्मत का सारा खर्च उठा रही है। मंदिर के पुजारी अनिल कुमार पांडे ने बताया, ‘‘मंगलवार को सुबह 10 बजे मंदिर का शुद्धीकरण करने के बाद नई मूर्तियां स्थापित की जाएंगी।’’


दुर्गा मंदिर गली के रहने वाले 53 साल के तारा चंद सक्सेना ने बताया कि गली में 35 परिवार रहते हैं जिन्होंने समिति को रुपये दान दिया है। यह मंदिर की मरम्मत में आए सारे खर्च को वहन कर रहा है। किसी भी बाहरी से एक पैसा नहीं मांगा गया है। सक्सेना ने कहा कि सुबह में मूर्तियों को स्थापित करने के बाद दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे तक भंडारे का आयोजन किया जाएगा।
गौरतलब है कि स्कूटर खड़ा करने को लेकर अलग अलग समुदाय के दो व्यक्तियों में झगड़ा हो गया था जिसने सांप्रदायिक रंग ले लिया था जिसके बाद मंदिर पर पथराव किया गया था। मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में पुलिस अब तक सात व्यक्तियों को गिरफ्तार कर चुकी है और आठ नाबालिगों को पकड़ा है। और गिरफ्तारियां हो सकती हैं क्योंकि संदिग्धों की तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के कर्मी अब भी इलाके में तैनात हैं और मंगलवार को शुद्धीकरण के दौरान भी तैनात रहेंगे।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story