नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन को हर जरूरी मदद उपलब्ध कराई जायेगी: CBI

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 10 2019 10:18AM
नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन को हर जरूरी मदद उपलब्ध कराई जायेगी: CBI
Image Source: Google

ब्रिटेन के एक अखबार ‘टेलीग्राफ’ ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है। अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि नो कमेंट।

नयी दिल्ली। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को कहा कि अपने रिश्तेदार मेहुल चोकसी के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए एजेंसी ब्रिटेन के अधिकारियों को हर जरूरी सहायता उपलब्ध करायेगी। एजेंसी के प्रवक्ता नितिन वाकणकर ने बताया कि सीबीआई उस प्रत्यर्पण अनुरोध के जवाब का इंतजार कर रही है जिसे पिछले वर्ष अगस्त में विदेश मंत्रालय के माध्यम से ब्रिटेन को भेजा गया था। लंदन से इस बात की पुष्टि हुई थी कि नीरव मोदी उनके देश में है और इसके बाद ही इस अनुरोध को भेजा गया था।
उन्होंने बताया कि ब्रिटेन ने पिछले साल जून में नीरव मोदी के खिलाफ एजेंसी द्वारा जारी किए गए रेड कॉर्नर नोटिस का जवाब दिया है।


वाकणकर ने कहा, ‘‘हम नीरव मोदी का प्रत्यर्पण सुनिश्चित कराने में विदेश मंत्रालय के माध्यम से ब्रिटेन को हर संभव सहायता देने के लिए तैयार हैं।’’ ब्रिटेन के एक अखबार ‘टेलीग्राफ’ ने अपनी खबर में दावा किया है कि नीरव मोदी लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है और वहां की सड़कों पर घूमता है। अखबार की ओर से जारी एक वीडियो में दिख रहा है कि रिपोर्टर के सवालों पर नीरव ने बार-बार कहा कि  नो कमेंट।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार ने नीरव मोदी और विजय माल्या को देश से भागने दिया: केजरीवाल

सीबीआई ने बैंक की ओर से उसके और उसके रिश्तेदार चोकसी के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के आधार परप्राथमिकी दर्ज की थी। प्राथमिकी में नीरव मोदी के भाई और पत्नी के नाम भी आरोपी के रूप में दर्ज है। एजेंसी ने घोटाले में नीरव मोदी और चोकसी दोनों के खिलाफ अलग-अलग आरोप पत्र दाखिल किया है। नीरव मोदी की पत्नी एमी, एक अमेरिकी नागरिक, भाई निशाल और चोकसी भी पिछले वर्ष जनवरी के पहले सप्ताह में देश से भाग गये थे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video