कोरोना से श्रमजीवी पत्रकार की मौत होने पर परिवार को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशिः नवीन पटनायक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   18:44
कोरोना से श्रमजीवी पत्रकार की मौत होने पर परिवार को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशिः नवीन पटनायक

पटनायक ने कहा कि कोरोना वायरस ने दुनिया भर में एक बड़ा स्वास्थ्य मसला खड़ा किया है और आम जनता में जागरूकता पैदा करने में पत्रकार अहम भूमिका निभातेहैं। वे अपने पेशेवर कर्तव्यों को निभाने के लिए मुश्किल हालत में काम कर रहे हैं।

भुवनेश्वर।  ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले श्रमजीवी पत्रकारों को 15 लाख रुपये की अनुकंपा सहायता देने की सोमवार को घोषणा की। पटनायक ने कहा कि कोरोना वायरस ने दुनिया भर में एक बड़ा स्वास्थ्य मसला खड़ा किया है और आम जनता में जागरूकता पैदा करने में पत्रकार अहम भूमिका निभातेहैं। वे अपने पेशेवर कर्तव्यों को निभाने के लिए मुश्किल हालत में काम कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अगर किसी पत्रकार की कोरोना वायरस से मौत होती है तो उसके परिवार के सदस्य को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। ओडिशा सरकार के मीडिया सलाहकार मानस मंगराज ने पत्रकारों के प्रति सरकार के हमदर्दी भरे नजरिए के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर महामारी को कवर करने वाले पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू करने का आग्रह किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।