कोरोना के चलते अंतिम सेमेस्टर को छोड़ कर, अन्य परीक्षाएं रद्द कर दी गईं: के पलानीस्वामी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   18:22
कोरोना के चलते अंतिम सेमेस्टर को छोड़ कर, अन्य परीक्षाएं रद्द कर दी गईं: के पलानीस्वामी

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि छात्रों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए उनके अनुरोध को स्वीकार किया गया और एक उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों के मुताबिक फैसला लिया गया है।

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने यहां बुधवार को कहा कि अंतिम सेमेस्टर को छोड़ कर स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की अन्य परीक्षाएं कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर रद्द कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं को छोड़ कर, अन्य सेमेस्टर से जुड़े विषयों के लिये शुल्क का भुगतान करने वाले एवं परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्रों को परीक्षा देने से छूट प्राप्त होगी तथा उन्हें अंक दे दिये जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: जेईई-नीट की परीक्षाओं को लेकर सभी पक्षों को सुने सरकार: राहुल गांधी 

पलानीस्वामी ने एक बयान में कहा कि छात्रों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए उनके अनुरोध को स्वीकार किया गया और एक उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशों के मुताबिक फैसला लिया गया है। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि यह कदम विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के दिशा-निर्देशों के अनुरूप उठाया गया है। पलानीस्वामी ने कहा कि उन्होंने उच्चतर शिक्षा विभाग को इस विषय पर एक विस्तृत सरकारी आदेश जारी करने का निर्देश दिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।