एग्जिट पोल अटकलबाजी है, उन पर भरोसा न करें: ममता बनर्जी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 19 2019 9:12PM
एग्जिट पोल अटकलबाजी है, उन पर भरोसा न करें: ममता बनर्जी
Image Source: Google

‘टाइम्स नाउ’ की ओर से प्रसारित दो एक्जिट पोल में राजग को 296 एवं 306 सीटें दी गईं जबकि कांग्रेस नीत संप्रग के लिए 126 एवं 132 सीटों का अनुमान जताया गया।

 कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल को “अटकलबाजी” करार देते हुए कहा कि उन्हें ऐसे सर्वेक्षणों पर भरोसा नहीं क्योंकि इस “रणनीति” का इस्तेमाल ईवीएम में “गड़बड़ी” करने के लिए किया जाता है। रविवार को सातों चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद आए ज्यादातर एक्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है। 



बनर्जी ने ट्वीट किया, “मैं एक्जिट पोल के कयासों पर भरोसा नहीं करती। यह रणनीति अटकलबाजी के जरिए हजारों ईवीएम को बदलने या उनमें हेरफेर करने के लिए प्रयुक्त होती है। मैं सभी विपक्षी पार्टियों से एकजुट, मजबूत और साहसी रहने की अपील करती हूं।” कुछ एक्जिट पोल पश्चिम बंगाल में टीएमसी को 24 सीटें, भाजपा को 16, कांग्रेस को दो और वाम मोर्चे को शून्य सीट जीतते हुए दिखा रहे हैं।
‘टाइम्स नाउ’ की ओर से प्रसारित दो एक्जिट पोल में राजग को 296 एवं 306 सीटें दी गईं जबकि कांग्रेस नीत संप्रग के लिए 126 एवं 132 सीटों का अनुमान जताया गया। लोकसभा के अंतिम चरण में रविवार को आठ राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की 59 सीट पर करीब 61 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाला।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video