नोएडा में सुपरटेक के अवैध टावर में मंगलवार से विस्फोटक रखा जाएगा : अधिकारी

Explosives
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
नोएडा के सेक्टर-93 ए स्थित सुपरटेक के दो अवैध टावर के भीतर विस्फोटक रखने की प्रक्रिया मंगलवार से भारी सुरक्षा घेरे में शुरू होने वाली है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दोनों टावर (एपेक्स और सियान) को 21 अगस्त को ढहाया जाना है।

नोएडा, 2 अगस्त। नोएडा के सेक्टर-93 ए स्थित सुपरटेक के दो अवैध टावर के भीतर विस्फोटक रखने की प्रक्रिया मंगलवार से भारी सुरक्षा घेरे में शुरू होने वाली है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दोनों टावर (एपेक्स और सियान) को 21 अगस्त को ढहाया जाना है। नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी के अनुसार दोनों टावर को गिराने के दिन सुपरटेक और एटीएस सोसायटी पूरी तरह से खाली करायी जाएगी।

टावर गिराए जाने के दिन सुबह आठ बजे के बाद सोसायटी में पुलिस एवं राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का नियंत्रण होगा। इसके लिए सोसायटी में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) निवासियों का सहयोग करेगी। अधिकारियों के मुताबिक सुपरटेक के दोनों टावर को 21 अगस्त को दोपहर ढाई बजे जमींदोज किया जाएगा।

इमारतों में बारूद लगाने का काम दो अगस्त से शुरू होगा। इस दौरान एडफिस इंजीनियरिंग के कर्मचारियों को छोड़कर दोनों टावर के परिसर में किसी और व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यह जानकारी नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में सौंपी स्थिति रिपोर्ट में दी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़