फडवीस ने सूखा प्रभावित इलाकों में रोजगार गारंटी योजना शुरू करने के दिए आदेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 11 2019 4:23PM
फडवीस ने सूखा प्रभावित इलाकों में रोजगार गारंटी योजना शुरू करने के दिए आदेश
Image Source: Google

मुख्यमंत्री ने यहां अपने सरकारी आवास ‘वर्षा’ से शुक्रवार को मोबाइल फोन पर ‘ऑडियो ब्रिज’ तकनीक के जरिए जिलाधिकारियों, राज्य के विभिन्न हिस्सों के सरपंचों (ग्राम प्रमुखों) से बातचीत के दौरान निर्देश दिया।

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने जिलाधिकारियों से सूखा प्रभावित इलाकों में रोजगार गारंटी योजना (ईजीएस) के तहत तत्काल काम शुरू करने और तीन दिनों के भीतर ऐसे कामों को मंजूरी प्रदान करने का निर्देश दिया है। फड़णवीस ने अधिकारियों से कहा कि सूखा राहत कार्यों पर आदर्श आचार संहिता लागू नहीं होती है क्योंकि चुनाव आयोग ने इसकी अनुमति दी है। उन्होंने बताया, ‘‘इसके बाद, आचार संहिता के बहाने इस तरह के किसी काम को लंबित नहीं रखा जाना चाहिए।’’

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: बालाकोट हमले का सबूत मांगने वाले विपक्षी नेताओं को भी रॉकेट से बांध देना चाहिए था: फडणवीस

मुख्यमंत्री ने यहां अपने सरकारी आवास ‘वर्षा’ से शुक्रवार को मोबाइल फोन पर ‘ऑडियो ब्रिज’ तकनीक के जरिए जिलाधिकारियों, राज्य के विभिन्न हिस्सों के सरपंचों (ग्राम प्रमुखों) से बातचीत के दौरान निर्देश दिया। उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा, ‘‘ईजीएस के तहत काम शुरू करने के प्रस्तावों को लंबित नहीं रखें।’’ मुख्यमंत्री ने उनसे इन कामों का अनुपालन रिपोर्ट भी जमा करने को कहा। उन्होंने सरपंचों से अपने गांवों में अधिकतम जल संरक्षण कार्य करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि तहसीलदारों को 2018 में पशुओं की संख्या और गांव की आबादी के मुताबिक टैंकरों की मांग का हिसाब लगाना चाहिए और देखना चाहिए कि इसके मुताबिक पानी की आपूर्ति हो।

 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video