पांचवें चरण के लिए थमा प्रचार का शोर, 6 मई को 7 राज्यों की 51 सीटों पर होगा मतदान

By अभिनय आकाश | Publish Date: May 4 2019 6:11PM
पांचवें चरण के लिए थमा प्रचार का शोर, 6 मई को 7 राज्यों की 51 सीटों पर होगा मतदान
Image Source: Google

पांचवें चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश की कई सीटों पर महामुकाबला देखने को मिलेगा। अमेठी की सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने भाजपा की स्मृति ईरानी होंगी तो यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की रायबरेली सीट पर भी इसी चरण में मतदान है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के चार चरण अभी तक समाप्त हो चुके हैं और पांचवें चरण के लिए 6 मई को वोट डाले जाएंगे। चुनाव परिणाम आने में अब केवल 19 दिन का वक्त बचा है और इन 19 दिनों में तीन चरणों के लिए वोटिंग होनी है। आज शाम 5 बजे से पांचवे चरण की वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम गया। पांचवें चरण में 6 मई को 7 राज्यों की 51 सीटों के लिए वोटिंग होगी। इस चरण में यूपी की सबसे ज्यादा-14, बिहार की 5, जम्मू-कश्मीर-2, झारखंड-4, मध्य प्रदेश-7, राजस्थान-12, और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: 9 राज्यों की 71 सीटों के लिए वोटिंग संपन्न, 64 प्रतिशत हुआ मतदान

पांचवें चरण के चुनाव में उत्तर प्रदेश की कई सीटों पर महामुकाबला देखने को मिलेगा। अमेठी की सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने भाजपा की स्मृति ईरानी होंगी तो यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की रायबरेली सीट पर भी इसी चरण में मतदान है।  केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा के बीच लखनऊ में मुकाबला होगा। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा जैसे दिग्गजों की साख भी दांव पर है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video