भाजपा नेता ने की नारायण राणे की तुलना संभाजी महाराज से, शिवसेना ने की FIR दर्ज

shivsena
नाइक ने बृहस्पतिवार को कहा कि जठार द्वारा राणे की तुलना छत्रपति संभाजी महाराज से करना “स्तब्ध करने” वाला है और इससे उनके साथ-साथ संभाजी महाराज के लाखों अनुयायियों की भावनाएं आहत हुई हैं।

मुंबई। शिवसेना के विधायक वैभव नाइक ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की तुलना मराठा योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज के पुत्र संभाजी महाराज से कथित तौर पर करने पर भाजपा विधायक प्रमोद जठार के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस का रुख किया है। नाइक ने बृहस्पतिवार को कहा कि जठार द्वारा राणे की तुलना छत्रपति संभाजी महाराज से करना “स्तब्ध करने” वाला है और इससे उनके साथ-साथ संभाजी महाराज के लाखों अनुयायियों की भावनाएं आहत हुई हैं। विधायक ने कहा कि वह अपनी शिकायत लेकर बुधवार को महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में कंकावली पुलिस के पास गए थे और जठार के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा।

इसे भी पढ़ें: मेरे साथ खड़े हैं मेरी पार्टी के नेता, नारायण राणे बोले- मैं शिवसेना से नहीं डरता हूं

उन्होंने कहा कि छत्रपति संभाजी महाराज एक महान नेता थे, जिन्हें मुगल शासक औरंगजेब ने संगमेश्वर (रत्नागिरि जिले में) में गिरफ्तार किया और यातनाएं दीं। नाइक ने 2014 में सिंधुदुर्ग में कुडाल विधानसभा सीट से राणे को हराया था। राणे को 2015 में मुंबई की बांद्रा (पूर्वी) विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शिवसेना उम्मीदवार ने हराया था। इस हफ्ते की शुरुआत में, राणे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने के बारे में अपनी टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा कर दिया था। उन्हें मंगलवार को महाराष्ट्र के रत्नागिरि से गिरफ्तार किया गया था और बाद में रायगढ़ में महाड की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी। उनके इस बयान को लेकर पूरे महाराष्ट्र में विरोध हुआ था। मंगलवार को मुंबई में उनके आवास के पास शिवसेना और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ भी गए थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़