मुंबई के अंधेरी (पूर्व) में शिंदे गुट और शिवसेना के बीच पहला चुनावी मुकाबला

First
शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े की लोकप्रियता की पहली परीक्षा तीन नवंबर को मुंबई में अंधेरी (ईस्ट) विधानसभा क्षेत्र के होने वाले उपचुनाव में होगा। इस सीट का प्रतिनिधित्व शिवसेना विधायक दिवंगत रमेश लटके करते थे।

मुंबई। शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े की लोकप्रियता की पहली परीक्षा तीन नवंबर को मुंबई में अंधेरी (ईस्ट) विधानसभा क्षेत्र के होने वाले उपचुनाव में होगा। इस सीट का प्रतिनिधित्व शिवसेना विधायक दिवंगत रमेश लटके करते थे। आगामी चुनाव को लेकर काफी गहमागहमी है क्योंकि शिवसेना के दोनों ही धड़े पार्टी के चुनाव चिन्ह “धनुष बाण” पर दावा कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: क्रिकेटर विराट कोहली ने ‘शानदार माहौल’ के लिए गुवाहाटी को धन्यवाद दिया

निर्वाचन आयोग फिलहाल असली शिवसेना और चुनाव चिन्ह के आवंटन पर फैसला करने से जुड़ी याचिकाओं पर फिलहाल सुनवाई कर रहा है। निर्वाचन आयोग ने सोमवार को उपचुनाव के लिये कार्यक्रम को घोषणा की। मतगणना छह नवंबर को होगी। अंधेरी(पूर्व) सीट विधायक लटके के निधन की वजह से खाली हुई। लगातार दो बार इस सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले लटके का इस साल मई में निधन हो गया था। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिंदे गुट ने मुंबई नगर निगम के पूर्व पार्षद मुरजी पटेल को उपचुनाव के लिये अपना उम्मीदवार बनाया है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के दिवंगत लटके की पत्नी रुतुजा लटके को इस सीट से उम्मीदवार बनाने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, भारत पर ही लगा दिया यह आरोप

पुणे में पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना का उपचुनाव में समर्थन करेगी। मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार ने उपनगर अंधेरी में उपचुनाव के लिए रविवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने ट्वीट किया कि मुरजी पटेल को स्थानीय लोगों का काफी समर्थन है। अंधेरी (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़