पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती पर उद्धव का तंज, पहले दाम बढ़ाओ और फिर नाममात्र की कटौती का दिखावा सही नहीं

Uddhav Thackeray
प्रतिरूप फोटो
Twitter Image
अनुराग गुप्ता । May 21, 2022 10:43PM
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कीमतें बढ़ाने और फिर नाममात्र के दाम कम करने का दिखावा करना सही नहीं है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर आंकड़ों के जाल में उलझे बिना 6-7 साल की एक्साइज ड्यूटी को कम किया जाए तो देश के नागरिकों को राहत मिलेगी।

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई कटौती को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाना और फिर नाममात्र की कटौती करने का दिखावा सही नहीं है। दरअसल, मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी को कम करने का ऐलान किया। ऐसे में देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो जाएंगे। केंद्र सरकार द्वारा कटौती किए जाने के तुरंत बाद केरल सरकार ने भी टैक्स में कटौती की है। 

इसे भी पढ़ें: देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमत होगी कम, सामने आईं मिली जुली प्रतिक्रियाएं, कांग्रेस ने पूछा- जनता को कितना बेवक़ूफ़ बनाएंगे ? 

इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कीमतें बढ़ाने और फिर नाममात्र के दाम कम करने का दिखावा करना सही नहीं है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर आंकड़ों के जाल में उलझे बिना 6-7 साल की एक्साइज ड्यूटी को कम किया जाए तो देश के नागरिकों को राहत मिलेगी। जबकि महाविकास अघाड़ी में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने इसे बेहतर कदम बताया। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि यह कुछ नहीं से बेहतर है।

इसे भी पढ़ें: बढ़ती महंगाई के बीच राहत भरी खबर ! पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार ने घटाई एक्साइज ड्यूटी, 9.5 रुपए सस्ता होगा Petrol

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी कम करने का ऐलान किया। जिसकी बदौलत देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम कम होंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क 8 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपए प्रति लीटर कम कर रहे हैं। इससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 रुपए प्रति लीटर कम हो जाएगी।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़